कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिले के समर जोन में पड़ने वाले सभी स्कूलों को 8 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। स्कूली शिक्षा निदेशक अनुराधा गुप्ता द्वारा जारी आदेश सभी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों पर समान रूप से लागू होगा।
सोमवार 30 दिसंबर से शुरू हो रही इन छुट्टियों के कारण शनिवार को स्कूलों का अंतिम कार्यदिवस रहा। इस संबंध में प्रभारी जोनल शिक्षा अधिकारी लखनपुर संजीव वैद्य के अनुसार क्षेत्र में जारी शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए पहले सभी स्कूलों के समय में बदलाव विभाग के आदेश के बाद किया गया था, जिसमें नगर परिषद के दायरे में आने वाले और म्यूनिसिपल कमेटी के दायरे में आने वाले स्कूलों को सुबह 9 के बजाय 10 बजे से शाम तीन बजे तक और ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए किया गया था। अब नए आदेश के मुताबिक स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित हो गए हैं। अब 9 जनवरी को दोबारा स्कूल खुलेंगे और स्कूल के समय में किया गया बदलाव भी खत्म माना जाएगा।
कड़ाके की ठंड,शिक्षा अधिकारी लखनपुर ,हरियाणा,स्कूली शिक्षा निदेशक,winter vication.
विदित रहे कि जिले के विटर जोन में पड़ने वाले स्कूल 22 फरवरी तक के लिए बंद हैं। अब समर जोन के स्कूलों में अवकाश होने से जिले के सभी प्राइमरी से लेकर हायर सेकेंडरी तक के स्कूल बंद हो गए हैं। वहीं उच्च शिक्षा विभाग ने पहले से ही 1 जनवरी से 10 जनवरी के लिए सभी डिग्री कॉलेजों में अवकाश घोषित कर रखे हैं।