Breaking News

CSBC Bihar Police admit card 2019: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करें csbc.bih.nic.in

CSBC Bihar Police admit card 2019: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करें csbc.bih.nic.in




Download Bihar Police Constable admit card 2019:  केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों पर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी हो गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वो केन्द्रीय चयन पर्षद की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर, मोबाइल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी। 
सिपाही के 11880 पदों के लिए राज्य में कुल 550 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। केन्द्रीय चयन  के मुताबिक सिपाही भर्ती परीक्षा में 12 लाख 66 हजार अभ्यर्थी हैं।  किसी भी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड अलग से नहीं दिया जाएगा। 
आपको बता दें कि बिहार पुलिस में सिपाही भर्ती परीक्षा 12 जनवरी से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, विशेषीकृत इण्डिया रिजर्व वाहिनी, रिजर्व वाहिनी, बिहार राज्य बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में खाली पड़े सिपाही के पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली थी।  
Bihar Police Constable admit card 2019 पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन
लिखित परीक्षा का स्तर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के इण्टरमीडिएट (10+2) अथवा समकक्ष स्तर का होगा एवं प्रश्न वस्तुनिष्ठ (आब्जेक्टिव) प्रकार के होंगे प्रकार के होंगे । लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी । लिखित परीक्षा अंतिम मेधा सूची का आधार नहीं होगी। लिखित परीक्षा केवल शारीरिक
योग्यता परीक्षा के लिए क्वालिफाइंग होगी ।’’ 
लिखित परीक्षा में आधार पर शारीरिक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों का चयन होगा। 
(ख) द्वितीय चरण - ‘शारीरिक योग्यता/दक्षता परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी ।
फाइनल मेरिट लिस्ट शारीरिक योग्यता में तीन स्पर्धाओं - दौड़, ऊंची कूद, और गोला फेंक में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर बनेगी।

No comments